इंडोनेशियाई हैकर्स ने भारत सरकार के स्वामित्व वाली संस्थागत साइटों से बदला लिया – G Tv { Go Fast Go Together)
इंडोनेशियाई हैकर्स ने भारत सरकार के स्वामित्व वाली संस्थागत साइटों से बदला लिया

इंडोनेशियाई हैकर्स ने भारत सरकार के स्वामित्व वाली संस्थागत साइटों से बदला लिया

भारत के हैकरों के एक समूह द्वारा की गई हैकिंग के कुछ दिनों के बाद, अब इंडोनेशियाई हैकर्स इंडोनेशियाई सैन्य साइटों पर भारतीय हैकरों द्वारा की गई हैकिंग क्रियाओं का जवाब दे रहे हैं।

इंडोनेशियाई हैकर्स, जो SenpaiXCrew के सदस्य हैं, ने भारत से संबंधित साइटों के खिलाफ अपनी हैकिंग कार्रवाई शुरू की, जिनमें से एक एक भारतीय शैक्षणिक संस्थान से संबंधित साइट है, एक वेबसाइट पर जिसका पता मिलैटकॉलेज.एसी.इन है।

यह संदेह है कि निजी नागरिकों के स्वामित्व वाली कई और वेबसाइटें हैं जो इस बदला लेने की कार्रवाई का लक्ष्य हैं, और इंडोनेशियाई हैकरों द्वारा की गई हैकिंग कार्रवाई के विश्वविद्यालय द्वारा कोई प्रबंधन नहीं किया गया है।

इससे पहले, भारतीय हैकरों ने इंडोनेशियाई सेना के स्वामित्व वाली एक साइट के खिलाफ हैकिंग की कार्रवाई शुरू की थी क्योंकि इंडोनेशियाई कार्यकर्ताओं ने कुछ महीने पहले हुई भारत सरकार के स्वामित्व वाली साइट पर हमला किया था। अब तक भारतीय हैकरों ने इंडोनेशियाई सरकारी साइट पर हुए हमले का जवाब दिया और जवाबी कार्रवाई की।

ये दोनों देश वर्तमान में साइबर युद्ध की कार्रवाइयों के साथ अक्सर आमने-सामने हैं, यह देखते हुए कि इंडोनेशियाई नागरिक भारत द्वारा की गई कार्रवाइयों का कड़ा विरोध करते हैं।

Leave a Reply

Translate »
Call Now Button